FRONTLINE NEWS CHANNEL

क्या है दिल्ली शराब नीति घोटाला, जानें कैसे फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

फ्रंट लाइन (दिल्ली) दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को कल ईडी ने 2 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अधिकारी लगातार अरविंद केजरीवाल से पूछताछ की। ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली और मोहाली में प्रदर्शन कर रहे है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को राउस एवेन्यू कोर्ट में जारी है। इस दौरान ईडी ने अरविंद केजरीवाल का 10 दिन का रिमांड मांगा है। पहले कहा जा रहा था कि उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। फिलहाल आप कार्यकर्ता कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान भी दिल्ली पहुंच गई हैं।

शराब कारोबारी के माध्यम से गोवा चुनाव अभियान के लिए ‘आप’ को कम से कम 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी थी। ईडी ने इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता के पूर्व अकाउंटेंट को भी गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने यह भी दावा किया कि एक्साइज पॉलिसी से सरकार को 2800 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने गुरुवार रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर 2 घंटे तक पूछताछ की, लेकिन इस दौरान वह लगातार अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार करते नजर आए। कल रात हुई पूछताछ में उन्होंने बिल्कुल भी सहयोग नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक, कल रात के बाद भी अरविंद केजरीवाल पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे अधिकारियों से कह रहे थे कि उन पर सरासर गलत आरोप लगाया जा रहा है और वे उनके पक्ष में नहीं हैं। इसके अलावा ‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को उनके परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है, जो पूरी तरह से गलत है।

दिल्ली विधानसभा की आज की बैठक रद्द 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली विधानसभा ने शुक्रवार को होने वाली बैठक रद्द कर दी गई। अब विधानसभा की बैठक 27 मार्च को सुबह 11 बजे होगी। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक कजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। उप सचिव ने कहा कि माननीय सदस्यों को सूचित किया जाता है कि माननीय अध्यक्ष ने आज यानी 22 मार्च 2024 को होने वाली सदन की बैठक को रद्द करने का निर्देश दिया है।

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका ली वापस 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका वापस ले ली है। केजरीवाल के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच को इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की रिमांड पर निचली अदालत में सुनवाई होगी। ऐसे में हम यहां से याचिका वापस ले रहे हैं यानी सुप्रीम कोर्ट आज अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई नहीं करेगा। इस बात की पुष्टि खुद अभिषेक मनु सिंघवी ने की है।

What is Delhi Liquor Policy scam, know how Chief Minister Arvind Kejriwal got trapped

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *