FRONTLINE NEWS CHANNEL

किसानों के दिल्ली कूच करने को लेकर आई बड़ी खबर: स्थगित किया प्लान

22 फरवरी (फ्रंट लाइन) किसानों के दिल्ली कूच करने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच का प्लान दो दिन के लिए टाल दिया है। उक्त फैसला हरियाणा के खनौरी बॉर्डर पर पुलिस और किसानों की झड़प के बाद हुए तनावपूर्ण माहौल को लेकर लिया गया है। 

किसान नेता सरवण पंधेर ने कहा कि अगले 2 दिन हम रणनीति बनाएंगे। पंधेर ने पुलिस फायरिंग का फोटो जारी कर कहा है कि शुभकरण सिंह (23) गांव बलोह जिला बठिंडा की गोली लगने से मौत हो गई है। वहीं, खनौरी-दातासिंहवाला बॉर्डर पर भी किसानों की तरफ से सफेद झंडा लहराया गया, इसके जवाब में प्रशासन ने भी सफेद झंडा लहरा दिया। फिलहाल दोनों तरफ से शांति बनी हुई है।

बता दें कि पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 10वां दिन है। हरियाणा पुलिस के मुताबिक दाता सिंह-खनोरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों ने पराली में मिर्च पाउडर डालकर डाल कर आग लगा दी गई। जहरीले धुएं पुलिस को सांस लेने में परेशानी हुई और विजिविलिटी कम हो गई। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पथराव के साथ लाठी, गंडासे इस्तेमाल करते हुए पुलिसकर्मियों पर किया हमला किया । जिसमें लगभग 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों से पुलिस ने शांति की अपील की है।

Big news regarding farmers’ march to Delhi: Plan postponed

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *