FRONTLINE NEWS CHANNEL

पंजाब में खुले ‘आम आदमी क्लीनिक’ को लेकर केंद्र सरकार नाराज, कही ये बड़ी बात

फ्रंट लाइन (चंडीगढ़) चंडीगढ़ पंजाब में भगवंत मान सरकार द्वारा खोले गए ‘आम आदमी क्लीनिक’ को लेकर केंद्र सरकार ने नाराजगी जताई है। केंद्र का मानना ​​है कि पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य केंद्रों को ‘आम आदमी क्लीनिक’ में तब्दील कर दिया है, जिसके चलते केंद्र ने पंजाब सरकार को ‘राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन’ के तहत फंड रोकने की चेतावनी जारी की है।
इस संबंध में अपर सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) रोली सिंह, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) वी. कें. मीना के नाम एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि वित्तीय वर्ष के दौरान केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अपने हिस्से के 438 करोड़ रुपए जारी किए गए थे, लेकिन राज्य सरकार ने इस फंड को स्वास्थ्य कल्याण केंद्रों को आम आदमी क्लीनिक में बदलने के लिए खर्च किया है।
अब केंद्र राज्य सरकार को 546 करोड़ की अगली किश्त मुहेया करवाने में असमर्थ है। पत्र में लिखा गया है कि ऐसा करके पंजाब सरकार द्वारा केंद्र के नियमों का उल्लंघन किया गया है, जबकि इस फंड का इस्तेमाल आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य एवं कल्याण केंद्रों को सुविधाएं देने के लिए किया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।
Central government angry about ‘Aam Aadmi Clinic’ opened in Punjab, said this big thing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *