FRONTLINE NEWS CHANNEL

शिक्षा मंत्री आवास पर सहायक प्रोफेसरों का प्रदर्शन, पुलिस ने बेरहमी से किया लाठीचार्ज

फ्रंट लाइन (बरनाला) आम आदमी पार्टी के शिक्षा मंत्री मीत हेयर के घर के बाहर सहायक प्रोफेसर और लाईब्रेरियन द्वारा धरना प्रदर्शन करने दौरान जमकर हंगामा होने का समाचार है। मिली जानकारी के अनुसार इस दरौन प्रोफेसरों पर पंजाब पुलिस ने बेरहमी से लाठीचार्ज किया। 
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह से 1158 सहायक प्रोफेसर और लाईब्रेरियन कचेहरी चौंक पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद सहायक प्रोफेसर और लाईब्रेरियन ने दोपहर के बाद केबिनेट मंत्री मीत हेयर के आवास पर हमला बोल दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस बैरीकैट्स तोड़ते हुए आगे बढ़े और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई, इसके बाद रिहायश की तरफ जाते मुख्य गेट के पास धरना लगाके पंजाब सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।
लेकिन करीब साढ़े 4 बजे पुलिस ने अचानक ही प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिससे कई घायल हो गए। सरकारी या प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ बात न सुनने पर रोष में आए फ्रंट के नेताओं ने दोपहर बाद 3 बजे जैसे ही प्रदर्शनकारी साथियों को मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर की रिहायश की तरफ बढ़ने का इशारा किया तो बड़ी संख्या में मौजूद महिला और पुरूष प्रोफैसरों ने पुलिस बेरीकैट्स तोड़ दिए जिसके चलते पुलिस लाठीचार्ज करना पड़ा।
Demonstration of assistant professors at Education Minister’s residence, police brutally lathi-charged

Leave a Reply

Your email address will not be published.