FRONTLINE NEWS CHANNEL

CT पब्लिक स्कूल में सिख छात्रो के कड़े उतरवाने का मामला : प्रिंसिपल व अध्यापको के खिलाफ सख्त कार्यवाही

फ्रंट लाइन (रमेश,नवदीप) सी.टी. पब्लिक स्कूल में उस समय हंगामा हो गया जब एक सिख स्टूडेंट को कड़ा उतारकर स्कूल के अंदर प्रवेश होने के लिए कहा गया। देखते ही देखते यह मामला इतना गर्मा गया कि मौके पर पुलिस बुलानी पड़ गई।
दरअसल हुआ यूं कि सिख तालमेल कमेटी के वरष्ठि सदस्य गुरजीत सिंह सतनामिया अपनी पोती को सिटी पब्लिक स्कूल मकसूदां में छोड़ने गए थे। उनकी पोती स्कूल में दाखिल हुई तो मैडम भावना चड्ढा ने उसको अपना कड़ा उतारने के लिए कहा। उसने कड़ा उतारने से मना कर दिया। इस पर पास में ही खड़े प्रिंसिपल दलजीत राणा ने भी कड़ा उतारने के लिए कहा। लड़की ने स्कूल के बाहर आकर अपने दादा गुरजीत सिंह सतनामिया को सारी बात बताई, जिन्होंने तुरंत सिख तालमेल कमेटी को इसकी सूचना दी। इसपर हरपाल सिंह चड्ढा, हरप्रीत सिंह नीटू, हरपाल सिंह पाली चड्ढा व सन्नी ओबरॉय मौके पर पहुंचे।
उन्होंने देखा कि मैडम भावना चड्ढा हाथ में सात-आठ कड़े पकड़े हुए हैं, जो उन्होंने बच्चों से उतरवाए थे। इस पर सिख तालमेल कमेटी ने तुरंत पुलिस और सिटी पब्लिक स्कूल की मैनेजमैंट को सूचित किया। पुलिस ने 3 आरोपियों को पुलिस थाने ले आई। जहां पंजाब पुलिस के ए.डी.सी.पी. बलविंदर सिंह रंधावा और एस.एच.ओ. जतिंदर कुमार मौके पर पहुंचे, वहीं सिख तालमेल कमेटी के नेता तजिंदर सिंह परदेसी, हरजिंदर सिंह विक्की खालसा, लखबीर सिंह लक्की, गुरविंदर सिंह संधी, आगाज एन.जी.ओ. परमप्रीत सिंह विट्टी पहुंच गए।
इस मौके भावना चड्ढा ने बताया कि हमें प्रिंसिपल ने सब कुछ करने के लिए कहा था। इस पर स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनबीर सिंह ने तुरंत प्रिंसीपल दलजीत राणा, अमित चोपड़ा व भावना चड्ढा को स्कूल से बर्खास्त कर दिया। इस दौरान कड़ा उतरवाने वाले सभी जिम्मेदार व्यक्तियों ने समूह सिख समाज से माफी मांगी।
इस मौके पर मौजूद समूह सिख नेताओं ने कहा कि सिख ककारों के साथ छेड़छाड़ करने की इजाजत किसी व्यक्ति को नहीं है। जल्दी इस संबंधी जिला स्तर पर प्रशासन के साथ मिलकर एक कानून बनाने की मांग करेंगे, ताकि ऐसी गलती दोबारा न हो।
Case of Sikh students being stripped off in CT Public School: Strict action against principal and teachers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *