FRONTLINE NEWS CHANNEL

यूक्रेन में जालंधर के फंसे 53 विद्यार्थी, चिंता में डूबे अभिभावक

फ्रंट लाइन (नवदीप) यूक्रेन में चल रही जंग में फंसे जालंधर जिले के साथ सम्बन्धित विद्यार्थी की संख्या बीते दिन 51 से बढ़ कर 53 हो गई है। गत दिन 2 परिवारों ने जिला प्रशासन की तरफ से स्थापित जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करके अपने-अपने बच्चों सम्बन्धित जानकारी मुहैया करवाई। इन 2 बच्चों में एक विद्यार्थी अजय आहूजा पुत्र संजीव आहूजा फ्लेट नंबर K-1003 जालंधर हाइट्स-1 है, जबकि दूसरी छात्रा जैसमीन परूथी बेटी नवीन कुमार अलावलपुर मोहल्ला प्रेम नगर जालंधर से है।
कंट्रोल रूम में तैनात आधिकारियों ने बताया कि उक्त परिवारों ने अपने-अपने बच्चों बारे यूक्रेन में सम्बन्धित जो जानकारियां दीं हैं उनको भी विदेश मंत्रालय तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन परिवारों के मैंबर यूक्रेन में इस समय पर जहां हैं, उनका नाम, संपर्क नंबर, पता और के पासपोर्ट नंबर हेल्पलाइन कंट्रोल रूम ने जानकारी लेकर प्रशासन को आगे की कार्यवाही के लिए भेज दिए हैं।
जिक्रयोग्य है कि यूक्रेन में फंसे ज्यादातर बच्चे मेडिकल की पढ़ाई और जॉब करने के लिए गए हैं। रूस और यूक्रेन बीच जारी जंग कारण वहां से उनके बच्चे अब तक निकलने में सफल नहीं हुए। इन 53 बच्चों के परिवारों ने हेल्पलाइन नंबर पर बताया कि भारत सरकार के प्रतीनिधियों की तरफ से अब तक संपर्क नहीं हो सका है। डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से फंसे बच्चों को निकालने के लिए विदेश मंत्रालय के द्वारा एम्बेसी को सूची भेज दी है।
53 students from Jalandhar trapped in Ukraine, parents worried

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *