FRONTLINE NEWS CHANNEL

15 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों को ज़िले में इस दिन लगेगी कोरोना वैक्सीनेशन

फ्रंट लाइन (रमेश कुमार) कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को लेकर पैदा हुई चुनौतियों के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने बीते दिन सेहत टीम को कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश देते हुए जिले भर में रोज 6000 डोज लगाना यकीनी बनाने के लिए कहा, जिसके साथ वायरस को और फैलने से प्रभावशाली ढंग के साथ रोक जा सके।
डिप्टी कमिशनर ने सेहत विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों और सीनियर मेडीकल अधिकारियों के साथ बैठक करके वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लेते उनको 15 से 18 वर्ष ते उम्र वर्ग के लाभपात्रियों के लिए 3 जनवरी से शुरू की जाने वाली वैक्सीनेशन मुहिम के लिए जरूरी प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशों अनुसार टीमें 10 जनवरी से बूस्टर डोज देना शुरू कर देंगी और इस समय सभी साईटें पर दी जा रही डोज को दोगुना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 16,20,680 योग्य लाभपात्री हैं और 14,98,199 को पहली और 95,61,26 को दूसरी डोज पहले ही दी जा चुकी है।
डिप्टी कमिश्नर ने जिले के सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में पी.एस.ए. प्लांट की स्थिति का भी जायजा लिया। सेहत अधिकारियों ने बताया कि प्राईवेट अस्पतालों में 12 नए और 5 पुराने पी.एस.ए. प्लांट पूरी तरह काम कर रहे हैं, जबकि एक प्लांट लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन जिले में कहीं भी संभावित कोविड लहर और ओमीक्रोन के प्रभाव के मद्देनजर किसी भी संकट के साथ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस दौरान ए.डी.सी. अमरजीत सिंह बेस, एस.डी.एम. -2 बलबीर राज सिंह और अन्य भी मौजूद थे।
Children in the age group of 15 to 18 years will get corona vaccination on this day in the district

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *